ARTI PANDEY
जनता की शिकायतों को लेकर कई विभाग गंभीर नहीं हैं। विभाग शिकायत निस्तारित कर अपना पल्ला झाडने में लगे हैं। शिकायत निस्तारण से जनता संतुष्ट है कि नहीं इसका ख्याल नहीं रखा जा रहा है। डीएम विशाख जी (DM Vishakh ji) इसको लेकर काफी संवेदनशील हैं। उन्होंने कहा कि फरियादी की शिकायत निस्तारण तभी पूरा होता है जब वह संतुष्ट हो। डीएम ने उन 12 विभागों को नोटिस जारी किया है, जिसके शिकायत निस्तारण से फरियादी असंतुष्ट है।
नाबालिग से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर धमकाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कमिश्नर राजशेखर, पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड और केडीए वीसी अरविंद सिंह को नोटिस
पुलिस कमिश्नर समेत 17 विभागों को नोटिस, तीन दिन में मांगा स्पष्टीकरण
बीते रोज योगी सरकार ने आईजीआरएस (IGRS) के तहत आने वाली शिकायतों में लापरवाही बरतने पर कई आलाधिकारियों को नोटिस भेजा था। शिकायत निस्तारण में क्वालिटी को लेकर डीएम गंभीर हैं। डीएम ने शासन से वह फीडबैक मंगवाया है] जिससे पता चले कि कौन से विभाग के शिकायत निस्तारण से फरियादी संतुष्ट नहीं हैं। शहर के करीब 12 विभाग ऐसे हैं जिनके निस्तारण से लोग खुश नहीं हैं। इसको लेकर डीएम ने सख्त नाराजगी जताई है। इन विभागों को नोटिस भेजकर शिकायतों के निस्तारण को लेकर अफसरों के उत्तरदायित्व को निधार्रित करने को कहा गया है।
इन विभागों को भेजा नोटिस
पिछड़ वर्ग कल्याण विभाग 72 प्रतिशत, परिवहन विभाग 68 , आवास एवं शहरी नियोजन 65, श्रम विभाग 58, ग्राम्य विकास विभाग 58, महिला कल्याण 57, नगर विकास एवं नगरीय रोजगार 52, पंचायती राज विभाग 51 , कृषि विभाग 50, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग 50 , समाज कल्याण विभाग 49, गृह एवं गोपन 36 प्रतिशत शिकायत निस्तारण से जनता असंतुष्ट है।