#IRCTC की सख्त हिदायत , ट्रेन में खाना मंगवाते वक्त न करें ये…
अकसर देखा गया है कि लोग ट्रेन में सफर के दौरान खाना मंगवाते हैं. वहीं कई बार खाने में गड़बड़ी होने की वजह से इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) को शिकायत भी की जाती है. लेकिन समय-समय पर #IRCTC की ओर से ऐसे लोगों के लिए एक जरूरी चेतावनी दी जाती है.
हाल ही में आईआरसीटीसी की ओर से ट्रेन में सफर के दौरान खाना मंगवाने वाले लोगों के लिए चेतावनी दी गई है. इसमें कहा गया है कि जो मोबाइल ऐप्स से खाना मंगाते हैं, वह आईआरसीटीसी का नहीं हैं.
इसमें चेतावनी दी गई है कि ट्रैवल खाना और रेल यात्री जैसी अनाधिकृत वेबसाइट्स से अगर यात्रियों के खाना मंगाते हैं तो उसकी गुणवत्ता, मात्रा और डिलीवरी को लेकर की गई शिकायतों पर आईआरसीटीसी की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी.
आईआरसीटीसी की ओर से आगे कहा गया है कि हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने खाने के सारे ऑर्डर #IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट या ऐप के जरिये ही बुक करें.
बता दें कि पिछले साल केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहाई ने संसद को बताया था कि अक्टूबर, 2018 तक रेलवे को खराब खाने की 7 हजार से ज्यादा शिकायतें मिलीं. अक्टूबर तक 7,500 से अधिक लोगों ने खराब खाने की शिकायत की है. इसमें सबसे अधिक 6,261 शिकायतें इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म (IRCTC) के जरिए मिली हैं.