KANPUR GOOD NEWS : IGRS पोर्टल पर आई शिकायतों के निस्तारण के मामले में कानपुर जिला प्रशासन ने तेजी दिखाई है। इससे सूची में 16 सीढ़ियों की छलांग लगी है।
जून में कानपुर नगर 72 वें स्थान पर था अब जुलाई में सुधार करते हुए 130 में से 111 अंक हासिल कर 56 वें पायदान पर जगह बनाई है। बीते 6 माह में 8536 शिकायतें आयीं जिसमें 7941 शिकायतें निस्तारित हुई और 595 शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में रहीं।
डीएम RAKESH KUMAR SINGH ने तत्काल दिया इलाज का आदेश
नगर आयुक्त कार्यालय में जबरन घुसे ABVP कार्यकर्ता
कानपुर आर्यनगर विधानसभा विधायक अमिताभ बाजपेई से खास बात
एडीएम सिटी डॉ राजेश कुमार ने बताया कि अगले माह रैकिंग में और सुधार होगा। लापरवाह अफसरों को लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। जिस विभाग की शिकायतें ज्यादा डिफाल्टर में हैं उनसे जवाब तलब किया जाएगा।
3509 लोगों का असंतोषजनक फीडबैक
सभी अधिकारियों को हिदायत दी थी अगर समय से शिकायतें निस्तारित नहीं हुई तो सख्त कार्रवाई होगी। बता दें कि जुलाई माह में 5801 शिकायतों का फीडबैक लिया गया, जिसमें 3509 लोगों ने असंतोषजनक फीडबैक दिया। जिसमें सीएम कार्यालय से विभागों की सूची जिलाधिकारी को भेजी थी। जिसमें करीब 210 अफसरों को नोटिस जारी किया गया था।
रेसलर Vinesh Phogat पेरिस ओलिंपिक से बाहर
IGRS पोर्टल पर जनता की ओर से राजस्व, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, नगर विकास, कृषि, पशुपालन सहित अन्य विभागों व सेवाओं से जुड़ी समस्याएं ऑनलाइन दर्ज की जाती हैं। शिकायतकर्ता शिकायत के निस्तारण पर संतुष्ट या असंतुष्ट होने का फीडबैक भी देते हैं।
अरबों की NAZUL भूमि सरकारी हुई
नामजद 12 फरार आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू
राजस्व विभाग की ओर से समस्याओं के निस्तारण के आधार पर हर महीने रैंकिंग की जाती है। लोकसभा चुनाव के बाद जुलाई माह में जून माह की रैकिंग जारी हुई थी। जिसमें जिसे की रैकिंग 72 वीं आयी थी। जिसके बाद से DM और CDO ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर पेंच कसे थे। सभी अधिकारियों को हिदायद दी थी अगर समय से शिकायतें निस्तारित नहीं हुई तो सख्त कार्रवाई होगी। जुलाई माह की जब रैकिंग जारी हुई तो जिले की रैकिंग में 16 अंक का सुधार हुआ है।