ARTI PANDEY
Negligence in Complaints Received in IGRS: योगी सरकार (Yogi Sarkar) में चापलूसी से काम नहीं चलेगा। लापरवाह अफसरों पर भी बाबा का डंडा चलना शुरू हो गया है। आईजीआरएस (IGRS) में मिलने वाली शिकायतों में लापरवाही बरतने में कमिश्नर डाक्टर राजशेखर (Commissioner Rajshekhar), पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड (Police Commissioner BP Jogdand ) और केडीए वीसी अरविंद सिंह (KDA VC Arvind Singh) को नोटिस जारी किया गया है। उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर शिकायतों के निस्तारण में देरी क्यों हुई। इस नोटिस के बाद से चर्चा है कि सालों से यहां रूके आलाधिकारियों का तबादल जल्द हो सकता है। (Negligence in Complaints Received in IGRS)
जागरूकता अभियान से लोगों में नेत्रदान करने को लेकर उत्साह : DR. SHALINI MOHAN
उत्तर प्रदेश में 10 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
दोस्तों को अलविदा का मैसेज लिख लगाई फांसी
प्रोफ़ेसर डॉ. शालिनी मोहन ऑफ़्थेलमिक सोसाइटी की निर्विरोध अध्यक्ष बनी
डीएम ने भी जारी किया था नोटिस (Negligence in Complaints Received in IGRS)
दरअसल कुछ दिनों पहले वीसी में सीएम योगी ने सभी आलाधिकारियों को आईजीआरएस में मिलने वाली शिकायतों के निस्तारण में देरी को लेकर फटकर लगाई थी। इसके बाद डीएम (DM) की ओर से भी सभी संबंधित विभागों को नोटिस भेजा गया था। लेकिन अफसरों ने इस ओर ध्यान तक नहीं दिया। इसका खामियाजा अब भुगतना पड रहा है।
मुकदमा से नाम व धारा घटाने-बढ़ाने पर अधिकारियों के पास पहुंचेगा मैसेज
केस्को नहीं अब UPPCL बनाएगा PGI का सब-स्टेशन, इतने में मिला टेंडर
हरकोर्ट बटलर यूनिवर्सिटी कानपुर, छेड़छाड़ में प्रोफेसर गिरफ्तार
श्रीलगन साडी शोरूम में बगैर पक्के पर्चे बेच डाली एक करोड़ की साड़ी
सीएम ने इन सवालों का मांगा जवाब (Negligence in Complaints Received in IGRS)
नोटिस में IGRS व सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) पर आई शिकायतों और उसके निस्तारण की स्थिति के आंकड़ों का उल्लेख करते हुए पूछा गया है कि शिकायतों का समय से निस्तारण न होने का क्या कारण रहा? क्यों न इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की जाए?
ओबीसी की 18 जातियों को एससी में शामिल करने की अधिसूचना को किया रद्द
आईएएस संजय प्रसाद को गृह विभाग का अतिरिक्त चार्ज
कानपुर के इन इलाकों में डायरिया फैलने का बना सबसे ज्यादा खतरा
शिकायतों का हो रहा फर्जी निस्तारण (Negligence in Complaints Received in IGRS)
IGRS और सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों को जिम्मेदार ऑफिस में बैठे-बैठे ही निस्तारण कर दे रहे हैं। ऐसे में शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं होता है और बड़ी संख्या में शिकायतें डिफाल्टर हो रही हैं। कानपुर की बात करें तो कानपुर में करीब 250 से ज्यादा शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में है। इसमें सबसे ज्यादा पुलिस, नगर निगम और केडीए की हैं। वहीं जनशिकायतों के खराब प्रदर्शन पर कानपुर नगर पुलिस कमिश्नर और कानपुर आउटर एडीजी को भी नोटिस (NOTICE) जारी किया गया है।
दूर्वा के इन चमत्कारी उपायों से दूर होगा दुर्भाग्य